Monday, June 17, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRजिले के पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी ने किया साहिबाबाद थाने का वार्षिक...

जिले के पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी ने किया साहिबाबाद थाने का वार्षिक निरीक्षण.. वांछितो की गिरफ्तारी एवं विवेचना पर जोर देने का दिया निर्देश

जन सागर टुडे/ पंकज सिंह

गाजियाबाद – जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा जनपद में पुलिस व्यवस्था को और भी अधिक मजबूत बनाने के लिए गाजियाबाद के सभी पुलिस थाना  का वार्षिक निरीक्षण किया जा रहा है ! इसी के अंतर्गत रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने साहिबाबाद थाने का वार्षिक निरीक्षण किया ! इस दौरान एसएसपी ने राजकीय संपत्ति माल खाना अभिलेखों की गुणवत्ता परिसर कर्मचारियों की बैरक की साफ-सफाई आदि की चेकिंग की ! वार्षिक निरीक्षण हेतु क्षेत्राधिकारी लाइंस के नेतृत्व में की गई गठित टीम द्वारा थाना प्रभारी साहिबाबाद विष्णु कौशिक द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले स्टेटमेंट आदि के सत्यापन चेकिंग के आधार पर कार्यवाही की गई ! पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी ने बताया की निरीक्षण टीम द्वारा थाने पर भूमि भवन मरम्मत कार्य, राजकीय संपत्ति  शस्त्र  /कारतूस की स्थिति, अभिलेखों का अवलोकन व रखरखाव ,सीसीटीएनएस ,नक्शे ,चार्ट ,तख्तियां ,डाक बही, गैंग चार्ट, बीट बुक ,हिस्ट्रीशीटर की निगरानी ,कंप्यूटरीकृत अभिलेखों के संबंध में डाटा  की स्थिति, थाने पर मौजूद असलहा शस्त्र आदि का निरीक्षण किया गया !

एसएसपी द्वारा थाना प्रभारी  साहिबाबाद को थाना परिसर की भूमि संबंधी अभिलेखों के रखरखाव /राजकीय संपत्ति रजिस्टर, ई- एफआईआर की संख्या बढ़ाने,  चोरी गए वाहनों की ज्यादा से ज्यादा बरामदगी करने, थाने पर  माल- मशरूका के निस्तारण, हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी करने , SC-ST से संबंधित मुकदमों में मुआवजा की  कार्यवाही करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
वही आगामी पंचायत चुनावों के मद्देनजर *गैंगस्टर, टॉप 10 HS, सक्रिय अपराधियों की सतत निगरानी करते हुए इनके विरुद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई करने*, अधिक बीट सूचनाँए अंकित करने हेतु निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान थाने पर मौजूद दरोगाओं से धाराओं व शस्त्र की जानकारी के बारे में सवाल जवाब पूछे गए तथा दंगा नियंत्रण उपकरणों के रखरखाव/सावधानी एवं आवश्यकता पड़ने पर  उचित ढंग से प्रयोग करने हेतु निर्देशित किया गया। इस दौरान एसएसपी गाजियाबाद द्वारा थाने पर ही नव स्थापित महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी का भी निरीक्षण किया ।  महिला रिपोर्टिंग चौकी पर प्राप्त शिकायतों पर की गयी कार्यवाही की समीक्षा कर चौकी पर मौजूद चौकी प्रभारी एवं अन्य स्टाफ को तत्काल महिलाओं संबंधी शिकायतों का संज्ञान लेकर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया
 एसएसपी द्वारा  थाना प्रभारी  साहिबाबाद /स्टाफ को एफआईआर में 24 घण्टे में घटना स्थल का निरीक्षण करने तथा एनसीआर का 24 घण्टे निस्तारित करने हेतु निर्देशित किया गया । विवेचनाओं के त्वरित निस्तारण और विवेचनाओं के निस्तारण के संबंधी कार्यवाही ऑनलाइन करने हेतु तथा जनसुनवाई- आगंतुकों/पीङितों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण* थाने के आसपास साफ-सफाई बनाए रखने  तथा थाना क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को सुचारू रुप से चलाये जाने हेतु निर्देशित किया गया।
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img