Thursday, June 20, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होममनोरंजनकोरोना काल में भूमि पेडनेकर ने त्याग दिया मांसाहार

कोरोना काल में भूमि पेडनेकर ने त्याग दिया मांसाहार

हिंदी सिनेमा में कथानक आधारित फिल्मों के जरिए अपना नाम चोटी की अदाकाराओं में शामिल करा चुकीं अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के लिए कोरोना का संक्रमण काल उनकी आहार की पसंदों में भी बदलाव लेकर आया है। भूमि लगातार पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करती रही हैं और इस बारे में वह कहती हैं कि कोरोना के दौरान इस बारे में उन्हें तमाम नए विचारों पर काम करने के लिए प्रेरित किया।

bhoomi_jstnews
bhoomi_jstnews

अपने आसपास की प्रकृति को बचाए रखने के लिए हमेशा मुखर रहने वाली अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने लंबे अरसे से इस दिशा में काम किया है। वह ‘क्लाइमेट वारियर्स’ की टोली बनाने पर काम करती हैं और इस बारे में डिजिटल तरीके से इसका प्रचार प्रसार करती रहती हैं। इतना ही नहीं वह जलवायु की सुरक्षा के लिए तमाम कार्यों में अपना हाथ व्यक्तिगत रूप से भी बंटा चुकी हैं।

padnekar_jstnews
padnekar_jstnews

भूमि की नई फिल्म ‘दुर्गावती’ अगले महीने रिलीज होने जा रही है। फिल्म में वह एक ऐसे सरकारी अफसर की भूमिका में नजर आएंगी जो साजिशों का शिकार हो जाती है। इस फिल्म की चर्चा के दौरान ही ये पता चला कि भूमि अब शाकाहारी बन गई हैं तथा इसका श्रेय वह जलवायु को लेकर सजग करने वाली अपनी इस यात्रा को देती हैं, जिसके चलते वह अपनी दिनचर्या में ये बड़ा फैसला कर सकीं।

bhumi_jstnews
bhumi_jstnews

भूमि कहती हैं, “कई साल से मैं संपूर्ण शाकाहारी बनना चाहती थी लेकिन आदतों से पीछा छुड़ाना सबसे मुश्किल काम होता है। ‘क्लाइमेट वारियर’ के साथ शुरू हुए मेरे सफर ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है और अब मांसाहार का मेरा दिल अपने आप ही नहीं ही नहीं करता।”

-bhumi_jstnews
-bhumi_jstnews

भूमि चाहती हैं कि उनके आसपास की दुनिया भी सकारात्मक तरीके से यूं ही बदलती रहे और लोग जलवायु संरक्षण में अपना किसी न किसी तरह का योगदान देते रहें। वह कहती हैं, “मैं बहुत बड़ी मांसाहारी कभी नहीं थी लेकिन, मैंने इसे लॉकडाउन में छोड़ने का फैसला किया। दरअसल यह ऐसी चीज थी, जो सहज और स्वभाविक रूप से घटित हो गई। अब तो इस बात को छह महीने गुजर चुके हैं और मैं अब किसी तरह के अपराध-बोध से ग्रस्त नहीं हूं और शारीरिक रूप से खुद को पहले से बेहतर महसूस कर रही हूं।“

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img