Thursday, June 20, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRनोएडा के सैक्टर-22 में मिल रहा पांच रुपये में भरपेट भोजन

नोएडा के सैक्टर-22 में मिल रहा पांच रुपये में भरपेट भोजन

नोएडा: लॉकडाउन कहने को तो खत्म हो गया है लेकिन फिर भी कोरोना संकट के कारण लोगों को अपनी रोजी रोटी व अपने पेट की भूख मिटाने के लिए बड़ी जद्दोजहद करनी पड़ रही है।ऐसे विपरीत हालात में लोगों के लिए उम्मीद की किरण बने हैं नोएडा के आर.बी.यादव।पेशे से पत्रकार आर.बी.यादव भूख से व्याकुल लोगों को देखकर विचलित हो गये।जिसके फलस्वरुप उन्होंने निश्चय किया कि वे भूखे व्यक्तियों के लिए एक नई पहल करेंगे।उसके बाद उन्होने ओघड़ पार्श्वनाथ के साथ मिलकर नोएडा के सैक्टर-22 में श्री प्रद्युम्न शाकाहारी रसोइ के नाम से एक फूड़ स्टॉल लगायी।जिसकी संचालक जगन देवी है। जिसमें वे केवल पांच रुपये में लोगों को भरपेट भोजन करा रहे है।रोजाना करीब 300 लोग इससे अपने पेट की भूख को शांत करके लोग खिलाने वाले को आशीष देकर जा रहे है।फूड़ स्टॉल   पर फिलहाल रोजाना सुबह 12 बजे से 3 बजे के बीच खाना मिलता हैं।
इसकी खास बात यह है कि हर दिन अलग अलग आईटम देकर सिर्फ 5 रुपये में सैकड़ों लोगों को पेटभर भोजन कराया जा रहा हैं।कम पैसे लेने की वजह सिर्फ यह है कि यहां भोजन करने वाले लोगों को ऐसा ना लगे कि वो दान किया हुआ भोजन कर रहे है।देखा जाये तो यहा हर तबके का व्यक्ति पांच रुपए देकर सम्मान से भोजन करता हैं।अगर किसी की जेब में पांच रुपये भी नहीं हैं तो श्री प्रद्युम्न शाकाहारी रसोइ के कार्यकर्ता स्वयं भुगतान कर देते हैं।फूड़ स्टॉल के आस पास स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाता है।और तो और जरूरतमंद लोग इस बात से खुश हैं कि वहा उन्हें प्रेमपूर्वक भोजन कराया जा रहा है।मजे की बात ये है कि खाने पीने की दुकानों में कार्य करने वाले लड़के दोपहर का भोजन साथ ना लाकर
 यहीं भोजन कर रहे हैं।जब हमने वहा भोजन करने वाले लोगों से पूछा तो उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले हमें प्ला चला कि यहा पर पांच रुपये में भरपेट भोजन मिलता है। इसलिए यहां आए हैं। भोजन करने के बाद ऐसा  लगा कि हम लोग घर पर ही भोजन कर रहे है।लोगों ने बताया कि अगर हमारे पस पैसे भी नही होते तो भी हमको भरपेट भोजन दिया जाता है।
आर.बी.यादव का कहना है कि कोरोना काल में जो लोग हालात के सताए हुए हैं उन लोगें को ध्यान में रखकर ही ये कार्य किया गया।भूखों को भरपेट भोजन देना ही हमारा मुख्य उद्देश है।
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img