Wednesday, May 8, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमदेश7000 यात्रियों को वैष्णो देवी के दर्शन के इजाजत

7000 यात्रियों को वैष्णो देवी के दर्शन के इजाजत

नवरात्रि के मौके पर मां वैष्णो देवी की दर्शन की योजना बना रहे भक्तों के लिए खुशखबरी है. माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने वैष्णो देवी जाने वाले तीर्थयात्रियों की रोजाना संख्या बढ़ाकर 7000 कर दी है. पहले ये सीमा 5000 थी. श्राइन बोर्ड का ये फैसला 15 अक्टूबर से लागू होगा.

इस फैसले की वजह से नवरात्रि के दौरान ज्यादा लोग माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे. जम्मू कश्मीर से बाहर से माता के दर्शन करने के लिए आने वाले यात्रियों को कोरोना निगेटिव का सर्टिफिकेट लेकर आना होगा.

Jst_news
Jst_news

माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार जांगिड ने कहा कि मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या अब 5,000 से बढ़ाकर 7000 तक कर दी गई है. अब सात हजार यात्री रोजाना माता वैष्णो देवी के दरबार में जा सकेंगे. जांगिड ने कहा कि प्रंबधन 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले नवरात्रि उत्सव में तीर्थयात्रियों के लिए की जा रही व्यवस्था की समीक्षा कर रहा था.

वैष्णो देवी प्रबंधन के मुताबिक ये 7 हजार यात्री जम्मू कश्मीर से या फिर बाहर से भी हो सकते हैं. इसके लिए कोई प्रतिबंध नहीं है. उन्होंने कहा कि जिन्हें भी माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाना है वे श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाएं.

Jst_news
Jst_news

जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश से बाहर से आने वाले तीर्थयात्रियों को अपने साथ कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक नवरात्रि पर्व के दौरान वैष्णो देवी आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए 15 अक्टूबर से कटरा और भवन के बीच खच्चरों, पिठ्ठुओं और पालकियों की सेवाओं को भी शुरू कर दिया जाएगा.

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img