Wednesday, May 1, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमधर्ममंत्र जप की महिमा सभी हिंदू ग्रंथों में मिलती है, दूर...

मंत्र जप की महिमा सभी हिंदू ग्रंथों में मिलती है, दूर हो जाते हैं जीवन के दुख

हिंदू धर्म में मंत्रों का बहुत महत्व है. मंत्रों को बहुत शक्तिशाली माना गया है. मंत्र जप की महिमा सभी हिंदू ग्रंथों में मिलती है. आज हम आपको बताएंगे मंत्र जप होने वाले ऐसे फायदें जिनसे बहुत ज्यादा लोग परिचित नहीं है.

Jst_news
Jst_news
  • मंत्र जप से मानसिक एकाग्रता बढ़ती है. मंत्र का बार-बार जप करने से मन में अच्छे विचार आते हैं, मनुष्य को नैतिक बल मिलता है. यही मानसिक शक्ति और नैतिक बल उसे बड़े – बड़े लक्ष्य को हासिल करने में मदद करता है.

 

  • मंत्र साधाना से व्यक्ति सकारात्मक शक्तियों और ऊर्जा से जुड़ जाता है. ‘मंत्र साधना’ भौतिक बाधाओं का आध्यात्मिक उपचार है. यह आपको आध्यात्मिक रूप से मजबूत बनाती है. आप किसी भी मंत्र का जाप करें आप उस सर्वव्यापक ईश्वर से जुड़ जाते हैं जिसने इस संसार को रचा है.
Jst_news
Jst_news
  • लगातार मंत्र जप करने से ध्वनि तरंग उत्पन्न होती है, उससे शरीर के स्थूल व सूक्ष्म अंग तक कंपित होते हैं. इसके कारण व्यक्ति का सूक्ष्म शरीर सक्रिय होकर शक्तिशाली परिणाम देना प्रारंभ कर देता है.

 

  • मंत्र जाप में डूबे व्यक्ति के मन-मस्तिष्क से नकारात्मक विचारों का अंत हो जाता है.यदि आप सात्विक रूप से निश्चित समय और निश्चित स्थान पर बैठक मंत्र प्रतिदिन मंत्र का जप करते हैं तो आपके मन में आत्मविश्वास बढ़ता है साथ ही आपमें आशावादी दृष्टिकोण भी विकसित होता है जो कि जीवन के लिए जरूरी है.
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img