Tuesday, May 14, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRदिल्ली: कुछ दिनों में हो सकता वायु गुणवत्ता मे सुधार

दिल्ली: कुछ दिनों में हो सकता वायु गुणवत्ता मे सुधार

दिल्ली की वायु गुणवत्ता का स्तर एक बार फिर गिरने लगा है। रविवार सुबह वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में रही और हवा के रुख में बदलाव के चलते आगामी कुछ दिनों में इसमें थोड़ा सुधार होने की संभावना है।

jst_news
jst_news

सुबह 10:30 बजे शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 218 रहा, जबकि जहांगीरपुरी का सूचकांक 283 रहा, जहां पूरी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर सबसे अधिक रहा है।
इससे पहले शनिवार को 24 घंटे का औसत एक्यूआई 221 रहा था, जो खराब श्रेणी में आता है। गौरतलब है कि 0 से 50 तक के एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 से 100 को ‘संतोषजनक’, 101 से 200 को ‘मध्यम’, 201 से 300 को ‘खराब’, 301 से 400 को ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 को ‘गंभीर’ माना जाता है।
वायु गुणवत्ता पर नजर रखने वाली पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की एजेंसी ‘सफर’ ने कहा कि सोमवार तक एक्यूआई के ‘मध्यम’ श्रेणी में पहुंचने की संभावना है।एजेंसी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में पराली जलाए जाने की खबरें मिली हैं, जिससे रविवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता प्रभावित होने की संभावना है।एजेंसी ने कहा कि हवा का रुख बदलकर पूर्व की ओर होगा और इससे पराली जलाए जाने का प्रभाव कम हो जाएगा।

jst_news
jst_news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img