Thursday, May 2, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमअंतरराष्ट्रीयUS Election 2020: ट्रंप ने बिडेन के साथ बहस में भाग लेने...

US Election 2020: ट्रंप ने बिडेन के साथ बहस में भाग लेने से किया इनकार

कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा है कि अगले हफ्ते अगर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच डिजिटल माध्यमों से बहस होगी, तो वह इसमें भाग नहीं लेंगे। ट्रंप ने फॉक्स बिजनेस को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि ‘यह व्यवस्था हमें स्वीकार्य नहीं है।’ और वह संचालकों पर उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार जो बिडेन को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगा रहे हैं। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच बहस पर कुछ ही क्षण पहले गैर दलीय आयोग ने कहा था कि दूसरी बहस डिजिटल माध्यमों से होने वाली है। राष्ट्रपति ट्रंप के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण यह व्यवस्था की गई है।

मैं बिडेन के साथ डिजिटल बहस नहीं करने जा रहा- ट्रंप
हालांकि ट्रंप ने कहा, ‘मैं बिडेन के साथ डिजिटल बहस नहीं करने जा रहा’,जबकि राष्ट्रपति के संक्रमित होने के बाद इसके कार्यक्रम के स्वरूप में आयोग ने बदलाव किया था।

बहस के संचालक मियामी में ही रहेंगे
आयोग ने मियामी में ट्रंप और बिडेन का आमना-सामना होने से हफ्ते भर पहले गुरुवार सुबह यह घोषणा की। आयेाग ने कहा था कि दोनों उम्मीदवार दूर से एवं अलग-अलग स्थानों से बहस में हिस्सा लेंगे, जबकि बहस के संचालक मियामी में ही रहेंगे।

बिडेन के साथ बहस करने को लेकर आशावादी हैं –ट्रंप
ट्रंप के करीब एक सप्ताह पहले कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और उन्होंने कहा था कि वह मियामी में मंच पर बिडेन के साथ बहस करने को लेकर आशावादी हैं।

जब तक ट्रंप संक्रमित हैं, उन्हें बहस नहीं करनी चाहिए- बिडेन
वहीं, बिडेन ने कहा, ‘जब तक राष्ट्रपति संक्रमित हैं, उन्हें और ट्रंप को बहस नहीं करनी चाहिए।’ बिडेन ने बहस को लेकर पेनसिल्वेनिया में कहा, ‘‘हम बहुत सख्त दिशानिर्देशों का पालन करने जा रहे हैं।’

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img