Monday, June 17, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमUncategorizedनई आवाज में सुनें कोरोना की कॉलर ट्यून

नई आवाज में सुनें कोरोना की कॉलर ट्यून

आप भी कोरोना की कलर ट्यून एक ही आवाज में पिछले छह महीने से सुनकर परेशान हो गए हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। कोरोना की कॉलर ट्यून अब बदल गई है। कोरोना की कॉलर ट्यून में अब आपको जसलीन भल्ला की जगह अमिताभ बच्चन की आवाज सुनने को मिलेगी, हालांकि अमिताभ बच्चने की आवाज वाली कॉलर ट्यून अभी सभी नंबर्स पर सुनाई नहीं दे रहे हैं, लेकिन जल्द ही सभी नंबर पर आपको बिग बी की भारी-भरकम आवाज सुनने को मिलेगी।

करीब छह महीने बाद कोरोना की कॉलर ट्यून अब बदल रही है। अभी तक आप जसलीन भल्ला की आवाज में कोरोना कॉलर ट्यून सुन रहे थे। जसलीन की आवाज लॉकडाउन और अनलॉक दोनों ही समय में सुनने को मिली है, लेकिन अब यह जिम्मेदारी कोरोना को हराने वाले अमिताभ बच्चन को मिली है। बता दें कि जसलीन ने अपने करियर की शुरूआत खेल पत्रकार के तौर पर की थी। बाद में उन्होंने वॉयस ओवर कलाकार के तौर पर खुद को व्यस्त कर लिया और पिछले दस वर्ष से वो यह काम कर रही हैं। अगर आपने डोकोमो, हॉर्लिक्स और स्लाइस मैंगो ड्रिंक का विज्ञापन ध्यान से सुना होगा तो आप इस आवाज को जरूर पहचान लेंगे।

Jst_news
Jst_news

कोरोना कॉलर ट्यून में आवाज के साथ-साथ मैसेज को भी बदला गया है। अब आपको अमिताभ बच्चन कोरोना को लेकर जागरूक करेंगे। नए कॉलर ट्यून में आपको अभिताभ बच्चन की आवाज में सुनने को मिलेगी, ‘नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खांसी बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने परहोने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें।’

जसलीन की आवाज में क्या था मैसेज?
जसलीन की आवाज में पहले हमें कई तरह के मैसेज सुनने को मिलते थे।

Jst_news
Jst_news

पहला- ‘कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है। मगर याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं। उनसे भेदभाव ना करें। उनकी देखभाल करें और इस बीमारी से बचने के लिए जो हमारी ढाल हैं, जैसे हमारे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस, सफाई कर्मचारी आदि उनको सम्मान दें। उन्हें पूरा सहयोग दें। इन योद्धाओं की करो देखभाल तो देश जीतेगा कोरोना से हर हाल। अधिक जानकारी के लिए स्टेट हेल्प लाइन नंबर या सेंट्रल हेल्पलाइन नंबर 1075 पर करें। भारत सरकार द्वारा जनहित में जारी।’

दूसरा- नमस्कार कोविड-19 के अनलॉक की प्रक्रिया अब पूरे देश में शुरू हो गई है…ऐसे में अपने घरों से बाहर तभी निकलें जब बहुत आवश्यक हो, फेस कवर या मास्क पहनते समय ध्यान रखें कि मुंह और नाक अच्छी तरह से ढ़कें रहें…सार्वजनिक स्थानों पर कम से कम दो गज या छह मीटर की दूरी रखें…हाथ और साफ संबंधी स्वच्छता का पालन करें…याद रखें कि छोटी सी लापरवाही ही भी भारी पड़ सकती है…खांसी बुखार या सांस लेने संबंधी समस्या होने पर तुरंत राज्य हेल्पलाइन या राष्ट्रीय हेल्पलाइन 1075 पर संपर्क करें…भारत सरकार द्वारा जनहित में जारी।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img