Tuesday, May 21, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यउत्तर प्रदेशयूपी मे वेबसाइट के जरिए दंगे कराने की साजिश

यूपी मे वेबसाइट के जरिए दंगे कराने की साजिश

हाथरस गैंगरेप को लेकर उत्तर प्रदेश में राजनीति बड़े जोरो पर हैं। सरकार ने बड़ा दावा किया है, जिसमे कई वेबसाइट सरकार के निशाने पर हैं। जस्टिस फॉर हाथरस जैसे सोशल मीडिया हैंडल पर कई आपत्तिजनक सामग्री आने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने इसकी तहकीकात की, जिसमें पता चला एंटी सीएए के तर्ज पर हाथरस मामले को फैलाने की तैयारी हो रही थी।

यूपी सरकार के मुताबिक, जांच एजेंसियों की रातों रात यह वेबसाइट बंद हो गई। लेकिन एजेंसियों के पास वेबसाइट के सारे कंटेंट मौजूद हैं। सरकार का दावा है कि पीएफआई जैसे संगठन अफवाह फैलाने में शामिल हो सकते हैं।

uppolice_jstnews
uppolice_jstnews

यूपी में जातीय दंगों की साजिश कराकर दुनिया मैं पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की छवि खराब करने के लिए जस्टिस फार हाथरस नाम से रातों रात वेबसाइट तैयार की गई। वेबसाइट में फर्जी आईडी के जरिए हजारों लोग जोड़े गए।

modiji_jstnews
modiji_jstnews

यूपी सरकार का दावा है कि विरोध प्रदर्शन की आड़ में वेबसाइट पर देश और प्रदेश में दंगे कराने और दंगों के बाद बचने का तरीका बताया गया था। मदद के बहाने दंगों के लिए फंडिंग की जा रही थी। फंडिंग की बदौलत अफवाहें फैलाने के लिए सोशल मीडिया के दुरूपयोग के भी सुराग मिले हैं, जांच एजेंसियों के हाथ वेबसाइट की डिटेल्स और पुख्ता जानकारी लगी है।

वेबसाइट में चेहरे पर मास्क लगाकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को विरोध प्रदर्शन की आड़ में निशाना बनाने की रणनीति बताई गई। बहुसंख्यकों में फूट डालने और प्रदेश में नफरत का बीज बोने के लिए तरह-तरह की तरकीबें भी बताई गई। वेबसाइट पर बेहद आपत्तिजनक कंटेंट मिले हैं। सरकार को पीएफआई और एसडीपीआई जैसे संगठनों पर वेबसाइट तैयार कराने में हाथ होने की आशंका भी है।

 

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img