Sunday, May 5, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमउत्तर प्रदेशबुलंदशहरनेशनल सेवा योजना (एनएसएस) के वालंटियर्स के साथ बुलंदशहर के तहसील सदर...

नेशनल सेवा योजना (एनएसएस) के वालंटियर्स के साथ बुलंदशहर के तहसील सदर में मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) आयोजित

जनसागर टुडे सवांददाता डीके निगम

बुलंदशहर/ जिलाधिकारी सी.पी.सिंह और मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) कुलदीप मीणा के प्रतिष्ठित मार्गदर्शन में, तहसील सदर, बुलंदशहर के प्रशासन ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट डॉ. दिव्या मिश्रा के नेतृत्व में नेशनल सर्विस स्कीम (एनएसएस) स्वयंसेवकों के लिए एक व्यापक मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया।
इस पहल का अंदाजा यहां के युवाओं के नागरिक संलग्नता और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में रुचि के बारे में उनके उत्साह से मिलता है। समूही उद्देश्य न केवल युवा मतदाताओं में मतदान जागरूकता को बढ़ावा देने का है, बल्कि उन्हें मतदान जागरूकता और शिक्षा के संदेश को अपने समुदाय में प्रसारित करने का भी है।
इस पहल की महत्ता उनके प्रतिष्ठानिक भूमिका में निहित है, जहां सूचित और सशक्त एनएसएस स्वयंसेवक लोकतंत्रिक प्रक्रियाओं में व्यापक समाजिक सहभागिता के कैटलिस्ट के रूप में कार्य करते हैं। उनका सहयोग न केवल अपने मतदान में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करता है, बल्कि मतदान की प्रक्रिया और जिम्मेदारियों के संदेश को एक बड़े दर्शक जनसमूह के लिए महत्वपूर्ण जानकारी प्रसारित भी करता है। विशेष रूप से उल्लेखनीय था डीएवी पीजी कॉलेज, बुलंदशहर के छात्रों व छात्राओं की उत्साही भागीदारी, जो नागरिकता की जागरूकता को पोषण देने और सूचित नागरिकों की एक संस्कृति को विकसित करने में शैक्षिक संस्थानों की महत्वपूर्ण भूमिका को पुनः साबित करते हैं।
तहसील सदर की स्वीप टीम के तहसीलदार सदर, मनोज कुमार रावत, नायब तहसीलदार ललित नारायण प्रशांत एवं नायब तहसीलदार दीक्षा, लेखपाल ब्रज भूषण के कुशल क्रियान्वन से मतदाता जागरूकता अभियान एक आत्मविश्वासपूर्ण और भागीदारिता की ताकत के रूप में तहसील सदर, बुलंदशहर में एक जीवंत और सहभागितापूर्ण लोकतंत्र को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img