Friday, March 29, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यउत्तर प्रदेशपत्रकारों को कानूनी और आर्थिक पूरी मदद देने का आश्वासन  ,,,पत्रकार और...

पत्रकारों को कानूनी और आर्थिक पूरी मदद देने का आश्वासन  ,,,पत्रकार और एक जज को स्वतंत्र होना चाहिए : दिवाकर

जनसागर टुडे

शिकारपुर / बुलंदशहर। शिकारपुर में पहासू रोड स्थित सवा फार्म हाउस में पूर्व जिला न्यायाधीश रमेश चंद दिवाकर ने कहा कि पत्रकार और एक जज को स्वतंत्र होना चाहिए। अगर वह लड़खड़ाते हैं तो लोकतंत्र हिल जाता है। साथ ही पत्रकारों को अपनी सकारात्मक सोच रखनी चाहिए। वैमनस्य पैदा न करने वाली पत्रकारिता करने की सलाह दी।रविवार को पत्रकार समाज कल्याण समिति द्वारा आयोजित जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन में पूर्व जिला न्यायाधीश रमेश चंद्र दिवाकर ने पत्रकारों को उनके कर्तव्यों का बोध कराया है। उन्होंने कहा कि आज पत्रकारिता चापलूसी बनकर रह गई है, जो दुखद पहलू है। सही मायने में निर्भीक पत्रकार वही है जो सत्ताधारियों को सच का आइना दिखाए। उन्होंने कहा कि पत्रकार को समाज का चौथा स्तंभ कहते हैं, इसलिए वह अपनी गरिमा को पहचान कर काम करें। पत्रकार का काम तथ्यों को जनता के सामने रखना होता है। उन्होंने युवा पत्रकारों से पत्रकारिता क्षेत्र में आने के लिए शब्दों, मात्राओं तथा लेखन शैली का ज्ञान होने की बात कही। दुर्भाग्य है कि पत्रकारिता का चोला ओढ़कर कुछ पत्रकार गलत काम कर रहे हैं।

पूर्व जिला न्यायाधीश ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि पत्रकार समाज का अभिन्न अंग है। लोकतंत्र का मजबूत स्तंभ है। उन्होंने ऐलान किया कि अगर किसी पत्रकार को कानूनी या आर्थिक सहायता की आवश्यकता होगी तो उसकी पूरी सहायता की जाएगी।
समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष / संस्थापक सूरजभान बघेल ने पत्रकारों को समिति के उद्देश्य और सिद्धांतों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के हित की आवाज उठाने वाला पत्रकार समाज कल्याण समिति इकलौता मंच है। जेपी अस्पताल चिट्टा के प्रभारी डॉ सुमित प्रताप सिंह ने पत्रकारों से सकारात्मक सोच के साथ खबरों को पेश करने की बात कही। उन्होंने पत्रकार समाज कल्याण समिति के सदस्यों को जेपी अस्पताल में इलाज के दौरान 10% की छूट देने की घोषणा की। समाजसेवी शिवकुमार शर्मा उर्फ सीटू ने कहा कि पत्रकारिता एक मिशन है। उन्होंने पत्रकारों के उत्पीड़न पर पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया। सम्मेलन के आयोजन में समिति के जिलाध्यक्ष डीके निगम, तेजवीर शर्मा, प्राची शर्मा, शिवकुमार शर्मा और इरशाद मलिक आदि का सहयोग रहा।

 

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img