Sunday, May 19, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमउत्तर प्रदेशमेरठगौ हत्या और गौ मांस की तस्करी करने वाला सरगना साथियों सहित...

गौ हत्या और गौ मांस की तस्करी करने वाला सरगना साथियों सहित गिरफ्तार

पुलिस मुठभेड़ के दौरान हुई गिरफ्तारी
स्कॉर्पियो कार तमंचे सहित गौ हत्या के सभी औजार भी हुए बरामद

जनसागर टुडे संवाददाता अर्जुन सिंह

मेरठ। थाना पुलिस ने बुधवार की सुबह झुनझुनी नहर पुल के समीप पुलिस मुठभेड़ में गौ हत्या कर मांस की तस्करी करने वाले एक इनामी बदमाश को उसके गिरोह सहित गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाशों के पास से गौ तस्करी में उपयोग होने वाली एक स्कॉर्पियो कार शहीद तमंचे वह गौ हत्या में उपयोग होने वाले सभी औजार बरामद हुए हैं। पुलिस मुठभेड़ में बदमाशों का सरगना जो 15 हजार का इनामी बताया जा रहा है भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सभी बदमाशों को गौ हत्या करने,गौ मांस की तस्करी करने, चोरी का वाहन रखने व आर्म्स एक्ट की धाराओं में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश चौधरी ने बताया कि बुधवार की कल सुबह उन्हें खबर मिली की झुनझुनी नहर पुल के समीप एक स्कॉर्पियो कार खड़ी हुई है।

सूचना मिलते ही वह पुलिस टीम मौके के साथ मौके पर पहुंच गए। जब उन्होंने स्कॉर्पियो कार में सवार लोगों को कार से बाहर बुलाया तो उसमें बैठे कुछ लोग खेतों से होते हुए भागने लगे । पुलिस टीम ने उन्हें रुकने के लिए कहा तो उनमें से एक ने तमंचे से पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने बदमाशों पर गोली चला दी । जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया तथा उसके दो अन्य साथी पुलिस टीम ने पकड़ लिए। जिस बदमाश के पैर में गोली लगी हुई है उसकी शिनाख्त सनव्वर उर्फ भोला निवासी हर्रा थाना सरूरपुर के रूप में हुई है। जिस पर कई थानों में दर्जनों मुकदमे पंजीकृत है तथा वह 15 हजार रुपए का इनामी बदमाश है। वही उसके साथ पकड़े गए दो बदमाशों ने अपने नाम परवेज उर्फ पप्पू थाना फलावदा तथा आसिफ पुत्र नूर हसन थाना लिसाड़ी बताए हैं।

बदमाशों के 2 साथी नवेद थाना फलावदा व सुफेल थाना मवाना के रहने वाले बताए गए हैं जो अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। फरार हुए बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने घंटों जंगल में काबिंग की । थाना प्रभारी मुकेश चौधरी ने बताया कि बदमाशों के पास से एक स्कॉर्पियो कार, दो तमंचे, तीन जिंदा कारतूस, छुरा रस्सी आदि गौ हत्या में प्रयुक्त होने वाले सभी औजार बरामद हुए हैं। सभी बदमाशों के विरुद्ध मीरापुर, मवाना, फलावदा , किला परीक्षितगढ़ , सरूरपुर आदि थानों में दर्जनों मुकदमे पहले से ही पंजीकृत हैं । पकड़े गए बदमाशों ने कबूल किया है कि उन्होंने दर्जनों आवारा गोवंश के पशु को गांव से उठाकर उनकी जंगल में ले जाकर हत्या की तथा सभी का मांस बेचा है। पुलिस मुठभेड़ में थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश चौधरी के अलावा उप निरीक्षक विनय कुमार, वीरेंद्र कुमार, कांस्टेबल विकास कुमार, राशिद खान, गौरव चौधरी आदि का मुख्य रूप से सहयोग रहा है। थानाध्यक्ष मनोज चौधरी के नेतृत्व में लगातार गुड वर्क कर रही है बहसूमा पुलिस।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img