Friday, May 17, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRगाजियाबादपूरे देश के किसानों ने निरंकुश शासन के खिलाफ काला दिवस मना...

पूरे देश के किसानों ने निरंकुश शासन के खिलाफ काला दिवस मना कर अपनी संगठित शक्ति को दर्शाया: चौधरी ऋषि पाल

किसान विरोधी तीनों कानूनों के विरोध में गाजीपुर बॉर्डर पर मनाया गया काला दिवस (प्रदेश अध्यक्ष) सचिन शर्मा

साहिबाबाद: सं-युक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन अंबावता के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ऋषि पाल अंबावता की उपस्थिति में राष्ट्रीय और प्रदेश , जिला , तहसील , ब्लॉक एवं ग्राम स्तर के अनेक पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ काला दिवस मनाया। मीटिंग की अध्यक्षता संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ऋषि पाल अंबावता ने की और संचालन प्रदेश प्रवक्ता ठाकुर मुकेश सोलंकी ने किया । राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आए हुए समस्त पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज किसान आंदोलन को 6 महीने हो चुके हैं केंद्र सरकार ने 22 जनवरी के बाद किसान नेताओं के साथ किसी भी प्रकार का संवाद नहीं किया इससे साफ जाहिर होता है !

भारतीय किसान यूनियन (अ) द्वारा गाजीपुर बॉर्डर पर 26 मई काला दिवस के रूप में मनाया गया इसमें भारतीय किसान यूनियन अंबावता के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ऋषि पाल ने भी शिरकत की ! उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है 6 माह गुजर जाने के पश्चात भी सरकार किसानों के प्रति अपनी हठधर्मिता पर कायम है ! सरकार का कोई भी नुमाइंदा किसानों के बीच आकर सकारात्मक बात करने के लिए उपलब्ध नहीं है ! केंद्र सरकार द्वारा अपने 7 साल के शासन में किसान मजदूरों के लिए कोई नीतिगत योजना तैयार नहीं की गई! दिल्ली की सीमाओं पर बैठे विभिन्न प्रदेशों के किसानों के साथ सरकार राजतंत्र का चाबुक चला रही है! प्रदेश अध्यक्ष पं.सचिन शर्मा ने कहा कि ने कहा कि सरकार द्वारा लाए गए कानूनों के विरोध मैं भारत के किसानों ने आज 26 मई को अपनी छमाही परीक्षा पास कर ली दिसंबर में शुरू हुए किसान विरोधी बिलों को लेकर देश का किसान प्रकृति के सर्दी बारिश एवं तपती हुई गर्मी में दिल्ली की सीमाओं को भी घेरे रखा एवं अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाता रहा ! जहां कोरोना कॉल जैसी महामारी का सामना करते हुए उसनेअपने परिवार की देखभाल जारी रखी वही देश के नागरिकों के लिए अपनी जमीन में फल सब्जी दाल तिलहन आदि को बखूबी पैदा कर पूरे देश का पेट भरने का कार्य भी किया है !

काला दिवस मनाने में आज जिला गाजियाबाद बुलंदशहर हापुड़ गौतम बुध नगर के जिलाध्यक्ष अपनी पूरी कार्यकारिणी के साथ तहसीलों के अध्यक्ष नगर अध्यक्ष सैकड़ों की संख्या में मौजूद रहे! इसके साथ साथ प्रशासन की तरफ से एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह , एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह, पुलिस सीओ अंजू जैन, एसडीएम विनय सिंह, कोतवाल कौशांबी पूरे दलबल के साथ काला दिवस के मौके पर मौजूद रहे ! इस मौके पर प्रमुख रूप से राष्ट्रीय महासचिव पं. प्रवीण शर्मा, राष्ट्रीय कार्यकारिणी शर्मा यादव, प्रदेश प्रवक्ता ठाकुर मुकेश सोलंकी, छत्तीसगढ़ अध्यक्ष राजवीर सोलंकी, प्रदेश उपाध्यक्ष उदयवीर यादव, प्रदेश महासचिव पवन तेवतिया, प्रदेश महासचिव प्रवीण शर्मा , महिला प्रदेश महामंत्री चित्रा वर्मा, गाजियाबाद मेरठ मंडल अध्यक्ष नरेश , चपरगढ़ जिलाध्यक्ष अमित कसाना , गौतम बुध नगर जिला अध्यक्ष राजेश उपाध्याय , बुलंदशहर जिला अध्यक्ष बिन्नूआदाना , मेरठ मंडल प्रभारी, सिंह डागर, संजय कसाना, चौधरी रविंदर सिंह , जिला महासचिव सुधीर तेवतिया, योगेश शर्मा, पूजा वर्मा, रोबिन सिंह, जिला अध्यक्ष हापुड़ विंग कमांडर अनुपमा आचार्य और अनेक पदाधिकारी मीटिंग में उपस्थित रहे!

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img