Sunday, May 19, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRग्रेटर नॉएडाकोविड-19 की दूसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में 24x7 कोविड...

कोविड-19 की दूसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में 24×7 कोविड कमांड सेंटर सक्रिय।

कॉल सेंटर में कॉल करने वाले सभी व्यक्तियों को ब्लैक फंगस के संबंध में दी जा रही जानकारी।
कोविड कमांड सेंटर में कॉल करने वाले सभी व्यक्तियों को वैक्सीनेशन की नई गाइडलाइन के संबंध में दी जा रही जानकारी।
होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों की चिकित्सकों के द्वारा की जा रही है निरंतर मॉनिटरिंग।
डाक्टर्स की टीम के द्वारा फोन के माध्यम से भी दिया जा रहा कोविड कमांड सेंटर में काॅल करने वाले व्यक्तियों को परामर्श।
जनसभा टुडे संवाददाता

गौतम बुद्ध नगर : जनपद में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने पर जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा जनपद के प्रभारी अधिकारी नरेंद्र भूषण , पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिलाधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर सभी प्रकार की गतिविधियों में निरंतर दृढ़ता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है ताकि जनपद वासियों को कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाया जा सके। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ललित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए 24×7 कोविड कमांड सेंटर निरंतर सक्रिय रहकर कार्य कर रहा है,

जिसमें प्रतिदिन 500 से 1000 कॉल ऑपरेटिंग ऑफिसर के द्वारा अटेंड करते हुए प्राप्त समस्याओं का समयबद्धता के साथ निस्तारण कराया जा रहा है।कोविड कमांड सेंटर मैं तैनात चिकित्सकों की टीम के द्वारा टैलीकाउंसलिंग एवं मेडिकल से संबंधित सभी प्रकार की समस्याओं का अनुश्रवण करते हुए मरीजों को परामर्श दे रहे हैं। चिकित्सकों की टीम में डाॅ पीयूष चैहान मोबाईल नम्बर 9599441059, डाॅ शिखा ठाकुर मोबाईल नम्बर 7840072959, डाॅ विवेक कुमार मोबाईल नम्बर 9718690685, डाॅ आंचल चैधरी मोबाईल नम्बर 9235177475 तथा डाॅ सोनल प्रकाश मोबाईल नम्बर 7007027233 सम्मलित है।

उन्होंने यह भी बताया कि कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से जरूरतमंदों को बेड, ऑक्सीजन, टीकाकरण संबंधी सभी जानकारी भी उपलब्ध कराई जा रही हैं और होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों की चिकित्सकों की टीम के द्वारा निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा दवाइयां होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों के घरों तक पहुंचाई जा रही है एवं उनकी हर प्रकार की समस्या का निराकरण कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि कोविड कमांड सेंटर के कॉल सेंटर में कॉल करने वाले सभी व्यक्तियों को ब्लैक फंगस के संबंध में विस्तारपरक रूप से जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है और उनको सलाह दी जा रही है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है इसकी जानकारी प्राप्त कर कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णता पालन सुनिश्चित करें ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

उन्होंने यह भी बताया कि कोविड कमांड सेंटर के कॉल सेंटर में कॉल करने वाले सभी व्यक्तियों को वैक्सीनेशन की नई गाइडलाइन के संबंध में जानकारी भी उपलब्ध कराई जा रही है। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ललित कुमार ने यह भी कहा कि आगे भी इसी प्रकार से कोविड कमांड सेंटर 24×7 सक्रिय रहकर कार्य करता रहेगा ताकि जनपद वासियों को कोरोनावायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सके।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img