Thursday, May 2, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRनोएडाबेटी की गुहार पर पुलिस ने दिया मृतक को कंधा

बेटी की गुहार पर पुलिस ने दिया मृतक को कंधा

लकडिय़ों की व्यवस्था कर चिता सजाया और मृतक की बेटी से मुखाग्नि दिलवाइ
जनसागर टुडे संवाददाता

नोएडा । कोरोना संक्रमण काल में गौतमबुद्ध नगर पुलिस का एक मानवीय चेहरा सामने आया है। कोविड-19 से संक्रमित एक व्यति की मौत के बाद उसका कोई रिश्तेदार या पड़ोसी उसे कंधा देने के लिए आगे नहीं आया, तो मृतक की बेटी ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। थाना सेटर-20 पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को अंतिम यात्रा तक पहुंचाया तथा चिता सजाकर उनका अंतिम संस्कार करवाने में पूरी मदद की।

पुलिस आयुत आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी अभिनेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि नोएडा के सेटर-19 में रहने वाले एक 52 वर्षीय व्यति कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे। उनका घर पर उपचार चल रहा था। इसी दौरान मंगलवार को उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतक की बेटी ने अपने नाते, रिश्तेदारों तथा परिचितों को फोन करके पिता को अंतिम श्मशान घाट तक ले जाने की मदद मांगी। लेकिन कोई भी रिश्तेदार नातेदार मदद को आगे नहीं आया।

बेटी और उसकी मां के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह अपने पिता का अंतिम संस्कार करा सकें। अंतत: मृतक की बेटी ने इस मामले में नोएडा पुलिस से सहायता मांगी। मीडिया प्रभारी ने बताया कि जैसे ही पुलिस को मामले की जानकारी मिली सेटर-19 चौकी प्रभारी हरि सिंह व उनके पुलिस टीम के अन्य सदस्य मौके पर पहुंचे, तथा शव को कंधा देकर अंतिम निवास तक पहुंचाया। इसके बाद लकडिय़ों की व्यवस्था कर चीता सजाया व मृतक की बेटी से मुखाग्नि दिलवाई।

पुलिस द्वारा किए गए इस मानवीय कार्य से जहां मृतक की बेटी व पत्नी पुलिस की भूरी भूरी प्रशंसा करते नजर आए, वहीं समाज के लोग भी पुलिस के इस कार्य की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं। मीडिया प्रभारी ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट यहां रहने वाले लोगों की हर तरह से मदद कर रही है।

उन्होंने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र तथा बिसरख थाना क्षेत्र में रहने वाले कुछ लोगों की कल कोविड-19 से मौत हो गई थी। जिनके परिजन भी उनके अंतिम यात्रा में शामिल होने नहीं आए। उनका भी पुलिस ने दाह संस्कार करवाया

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img