Friday, June 14, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमसमाचारWhatsApp पर आया एक नया फीचर, अब लैपटॉप से कर पाएंगे वीडियो...

WhatsApp पर आया एक नया फीचर, अब लैपटॉप से कर पाएंगे वीडियो और वॉइस

व्हाट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म को ज्यादा से ज्यादा बेहतर बनाने के लिए नए अपडेट लेकर आ रहा है. इसी कड़ी में व्हाट्सएप अब वेब वर्जन यानी डेस्कटॉप और लैपटॉप से भी वॉयस और वीडियो कॉलिंग शुरू करने जा रहा है. यह फीचर फिलहाल बीटा स्टेज में है, यानी कुछ यूजर्स के साथ इसकी टेस्टिंग की जा रही है. अगर नतीजे सकारात्मक आएंगे, तो इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा.

jst_news
jst_news

 

आपको बता दें कि व्हाट्सएप पर ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा सिर्फ स्मार्टफोन से ही मुमकिन था, लेकिन इंस्टैंट मैसेंजर को मिलने जा रहे नए अपडेट के तहत जल्द ही व्हाट्सएप वेब पर भी आप ऑडियो और वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे. बहुत जल्द इस नए फीचर को लॉन्च कर दिया जाएगा.

सिलेक्टेड यूजर्स से कराया जा रहा फीचर टेस्ट

व्हाट्सएप के नए फीचर्स पर ध्यान रखने वाले वेबसाइट WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी वॉयस और वीडियो कॉल्स पर काम कर रही है. व्हाट्सएप ने सिलेक्टेड यूजर्स को ये फीचर टेस्ट करने के लिए भेजा है. एक नए व्हाट्सएप बीटा वर्जन में इस नए फीचर को इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है. नया फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है.|

jst_news
jst_news

फेसबुक ने इस फीचर के बारे में नहीं दी है जानकारी

वीडियो और वॉयस कॉल का सपोर्ट चीज़ों को और भी सहज बनाने का काम करेगा, क्योंकि यूज़र्स को अपने डेस्कटॉप व लैपटॉप पर काम के बीच कॉल व वीडियो कॉल करने की सुविधा प्राप्त होगी. उन्हें कॉल करने के लिए डेस्कटॉप व लैपटॉप से फोन की तरफ स्विच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. जैसे कि सभी जानते हैं व्हाट्सएप वेब पर मैसेजिंग सपोर्ट पहले से ही मौजूद है, वहीं अब वॉयस कॉल व वीडियो कॉल की सुविधा इसे और भी उपयोगी बना देगी. बता दें कि व्हाट्सएप की पेरेंट कंपनी फेसबुक ने इस फीचर के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है और न ही यह बताया है कि इसे पब्लिक के लिए कब उपलब्ध कराया जाएगा.

jst_news
jst_news

 

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img