Thursday, June 20, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमसमाचारCBSE Exam स्टूडेंट्स अगर रखें इन बातों का ध्यान तो बोर्ड में...

CBSE Exam स्टूडेंट्स अगर रखें इन बातों का ध्यान तो बोर्ड में मिलेंगे अच्छे नंबर

प्रिय स्टूडेंट्स! तो आइये यहां पर कुछ ऐसे टिप्स दिए जा रहें हैं जिसको पढ़ें और फॉलो करें, तो निश्चित रूप से आप अपने प्रत्येक विषय में अधिक अंक प्राप्त कर सकेंगें.
परीक्षार्थियों को चाहिए कि वे परीक्षा के पहले वाली रात को भरपूर नींद लें और किसी प्रकार का तनाव ना रखें. तनाव मुक्त रहने से स्टूडेंट्स में समझ और क्रिएटिविटी बढ़ जाती है. परिणाम स्वरूप वे परीक्षा कक्ष में अच्छा से अच्छा परफॉर्मेंस कर सकेंगें. जिससे उनके अंक बढ़ जायेंगें.

jst_news
jst_news

गत वर्षों के प्रश्नपत्रों को अवश्य साल्व करें. इससे परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों के नेचर (प्रकृति) के बारे में जानकारी मिलेगी. आपकी राइटिंग स्किल डेवलप होगी. यह भी पाया गया है कि गत वर्षों के प्रश्नों की पुनरावृति भी हुई है. ऐसे प्रश्नों के उत्तर स्टूडेंट्स बड़ी सहजता और सरलता से कम समय में दे सकेंगें. इसमें बचे समय को वे अगले प्रश्नों के उत्तर देने में लगा सकेंगें. परिणाम स्वरूप उनका अंक बढ़ जायेगा.|

jst_news
jst_news
jst_news
jst_news

स्टूडेंट्स को समय का विशेष ध्यान रखना चाहिए. सम्पूर्ण समय को प्रश्नों के नेचर के अनुसार विभाजित कर लेना चाहिए. जिन प्रश्नों पर जितना समय सुनिश्चित किया गया है. उसके उत्तर देने में उतना ही समय दें. अन्यथा कुछ प्रश्न ऐसे छूट जायेगें जिनका उत्तर देने के लिए आपके पास समय नहीं बचेगा.
सभी प्रश्नों के उत्तर दें. दिमाग का संतुलित और सर्वोत्तम उपयोग करें. सकरात्मक बने रहें. निश्चित रूप से आपके नंबर बढ़ जायगें.परीक्षा के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं!

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img