Thursday, June 20, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमखेलIPL :सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से शिकस्त...

IPL :सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से शिकस्त दी

आईपीएल के 13वें सीजन के 22वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने बाजी मारी. गुरुवार रात दुबई में उसने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 69 रनों से मात दी. 202 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 16.5 ओवरों में 132 रनों पर सिमट गई. पंजाब की ओर से निकोलस पूरन (77 रन, 37 गेंदों में) के अलावा कोई भी बल्लेबाज चल नहीं पाया.

लेग स्पिनर राशिद खान ने 4 ओवरों में महज 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए. खलील अहमद (24 रन पर 2 विकेट) और टी नटराजन (24 रन पर 2 विकेट) ने भी उम्दा गेंदबाजी की. हैदराबाद के लिए शानदार पारी खेलने वाले जॉनी बेयरस्टो (97 रन) मैन ऑफ द मैच रहे.
इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम तीसरी जीत के साथ अंक तालिका में मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. यह उसका छठा मैच था. पंजाब की टीम इतने ही मैचों में पांच हार के साथ तालिका में सबसे नीच है. लगातार चौथी हार के बाद पंजाब के लिए प्ले ऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल होती जा रही है.

Jst_news
Jst_news

पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही

लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब की शुरुआत खराब रही और टीम ने दूसरे ओवर में ही मयंक अग्रवाल (9) का विकेट गंवा दिया, जो कप्तान केएल राहुल के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हुए. प्रभसिमरन सिंह भी 11 रन बनाने के बाद खलील की गेंद पर प्रियम गर्ग को आसान कैच दे बैठे.
पंजाब की टीम ने पावर प्ले में दो विकेट पर 45 रन बनाए. पूरन ने बाएं हाथ के स्पिनर अभिषेक शर्मा का स्वागत लगातार दो छक्कों के साथ किया, लेकिन इसी ओवर में वह केन विलियमसन को कैच देकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 16 गेंदों में 11 रन बनाए.

पूरन ने 17 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया

पूरन ने लेग स्पिनर अब्दुल समद की पहली चार गेंद में तीन छक्के और एक चौके के साथ सिर्फ 17 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने इसके बाद एक और छक्का मारा, जिससे ओवर में 28 रन बने. टी नटराजन ने 11वें ओवर में अपनी ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल का कैच टपकाया, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए और इसी ओवर में गर्ग के सटीक निशाने पर रन आउट हो गए.

Jst_news
Jst_news

राशिद ने पंजाब की उम्मीदों पर पानी फेरा

मैक्सवेल ने 7 रन बनाए. इसी ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा हुआ. राशिद खान ने मनदीप सिंह (6) को बोल्ड कर पंजाब को 5वां झटका दिया, जबकि खलील ने मुजीब उर रहमान (1) को पवेलियन भेजा. राशिद ने इसके बाद पूरन को बैकवर्ड प्वाइंट पर नटराज के हाथों कैच करा पंजाब की टीम की रही सही उम्मीद भी तोड़ दी.
पंजाब की टीम को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 76 रनों की दरकार थी और पंजाब की टीम इससे काफी पीछे रही. नटराजन ने शेल्डन कॉट्रेल (0) और अर्शदीप (0) को पवेलियन भेजकर सनराइजर्स की जीत सुनिश्चित की.

सनराइजर्स हैदराबाद ने 201/6 रन बनाए

जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर के बीच शतकीय साझेदारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने छह विकेट पर 201 रन बनाए. बेयरस्टो ने 55 गेंदों में 6 छक्के और 7 चौकों की मदद से 97 रनों की पारी खेलने के अलावा वॉर्नर (52) के साथ पहले विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी भी की.

सनराइजर्स को लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (29 रन पर तीन विकेट) और अर्शदीप सिंह (33 रन पर दो विकेट) ने अंतिम 5 ओवरों में वापसी दिलाई जिसमें सनराइजर्स की टीम 41 रन ही जोड़ सकी.

Jst_news
Jst_news

बेयरस्टो और वॉर्नर ने की तूफानी शुरुआत
सनराइजर्स के कप्तान वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बेयरस्टो के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई. वॉर्नर ने शेल्डन कॉट्रेल पर लगातार दो चौकों से खाता खोला, जबकि बेयरस्टो ने भी मुजीब उर रहमान पर चौके से अपनी पारी को आगे बढ़ाया. बेयरस्टो ने कॉट्रेल के अगले ओवर में तीन चौके मारे.
बेयरस्टो हालांकि 19 रनों के स्कोर पर भाग्यशाली रहे, जब मोहम्मद शमी की गेंद पर पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने उनका मुश्किल कैच टपका दिया. वॉर्नर ने इसी ओवर में लगातार दो चौके मारे. सनराइजर्स ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 58 रन बनाए.

वॉर्नर-बेयरस्टो की 5वीं शतकीय साझेदारी
बेयरस्टो ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का स्वागत दो छक्के और एक चौके के साथ किया और फिर 10वें ओवर में अर्शदीप पर दो रन के साथ 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. इसी ओवर में टीम के रनों का शतक भी पूरा हुआ. वॉर्नर और बेयरस्टो के बीच यह पांचवीं शतकीय साझेदारी है.

Jst_news
Jst_news

बेयरस्टो ने अपने आक्रामक तेवर जारी रखते हुए मैक्सवेल की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका मारकर ओवर में 20 रन बटोरे. वॉर्नर ने 14वें ओवर में मुजीब की गेंद पर एक रन के साथ 37 गेंदों में 46वां अर्धशतक पूरा किया. बेयरस्टॉ ने इसी ओवर में लगातार दो छक्कों के साथ टीम का स्कोर 150 रनों के पार पहुंचाया.

16वें ओवर में ओवर में रवि बिश्नाई का कमाल
राहुल ने 16वें ओवरों में ओवर में गेंद बिश्नाई को थमाई. बिश्नोई ने पहली ही गेंद पर वॉर्नर को मैक्सवेल के हाथों कैच कराने के बाद बेयरस्टो को भी एलबीडब्ल्यू किया, जबकि इस ओवर में सिर्फ एक रन बना. वॉर्नर ने 40 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा.

अर्शदीप ने अगले ओवर में मनीष पांडे (1) को अपनी ही गेंद पर लपका जिससे पंजाब ने सात गेंद में तीन विकेट गंवाए. बिश्नोई ने अब्दुल समद (8) को भी पवेलियन भेजा, जबकि अर्शदीप ने प्रियम गर्ग (0) की पारी का अंत किया. सनराइजर्स ने 15 रनों के भीतर पांच विकेट गंवाए.

स्कोर को 200 के पार ले गए विलियमसन
केन विलियमसन (नाबाद 20) ने अंतिम ओवर में शमी की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा, जिससे टीम 200 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रही.

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img