Monday, May 6, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमदेशफेसबुक ने लॉन्च किया कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए नया एप

फेसबुक ने लॉन्च किया कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए नया एप

फेसबुक ने कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए “फेसबुक कैंपस” नाम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एप लॉन्च किया हैं। इस एप के जरिए कॉलेज स्टूडेंट्स अपने क्लास के साथियों से जुड़ सकेंगे। फेसबुक ने ऑनलाइन क्लासेज की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए यह एप लॉन्च किया है।

Jst_news
Jst_news

फेसबुक कैंपस प्लेटफॉर्म को शुरुआती तौर पर अमेरिका के 30 कॉलेज के साथ शुरू किया जा रहा है, हालांकि फेसबुक ने अन्य देशों में इस एप की लॉन्चिंग को लेकर कुछ नहीं कहा है।  फेसबुक कैंपस का यह फीचर फेसबुक के मुख्य एप में ही मिलेगा, हालांकि इसे एक्टिव करने के लिए छात्रों को कॉलेज की ई-मेल आईडी और ग्रेजुएशन के वर्ष की जानकारी देनी होगी। इसके अलावा छात्र वैकल्पिक तौर पर क्लास और अपने घर के पते के बारे में भी जानकारी दे सकेंगे।

Jst_news
Jst_news

इस फीचर के जरिए छात्र अपने स्कूल/कॉलेज कैंपस के ग्रुप और इवेंट को आसानी से सर्च कर सकेंगे। फेसबुक कैंपस में शेयर किए गए कंटेंट केवल कैंपस में ही दिखेंगे। यदि आपने किसी को फेसबुक पर ब्लॉक कर दिया तो वह फेसबुक कैंपस में आपको नहीं ढूंढ़ पाएगा।। फेसबुक कैंपस में एक क्लासमेट डायरेक्ट्री भी होगी जिसमें पूर्व के सभी छात्रों के बारे में जानकारी होगी। फेसबुक, फेसबुक कैंपस के लिए पिछले कई महीनों से काम कर रहा है।

 

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img